Fact House

अजब गजब समाचार

क्या एलियन सच में होते है ? Are Aliens Real in Hindi

क्या एलियन सच में होते है ? Are Aliens Real in Hindi

दोस्तों alien के बारे में आज नही हमेशा से मतबेद होते आये है की ये होते है या नही  ।सब लोगो के इस बारे में अलग अलग राय है  की क्या एलियन सच में होते है ? Are Aliens Real in Hindi कुछ लोगो के अनुशार alien नही होते है  । तो फिर क्या हम इस universe में अकेले है  । और कई लोगो का मानना है ये होते है और में भी ये ही मानता हु की एलियन होते है  ।

अब सवाल होते है की अगेर ये होते है तो हमें दिखाई क्यों नही देते  । तो उसका ये ही जवाब है वो है distance यानि की दूरी  । आज इस पोस्ट में में आपको बताउगा कुछ इसे वाकियो के बारे में जिसपे कई expert ने मतबेद भी किये है तो बिना और कोई बात किये बताते है एलियन के होने का सबूत  ।

Are Aliens Real in Hindi

Also Read-2030 से आया समय यात्री Noah, फंस गया 2018 में | Noah Time Traveller in hindi

1. साल 2001 में लन्दन के एक खेत  में बने crop circle को aliens के वजूद का सबसे पुख्ता सबूत माना जाता है । दरआसल 1974 में कार्ल सगन नाम के एक खगोलशास्त्री ने radio telescope के जरिये बाइनरी कोड में एक सन्देश भेजा था ।

जिसका बाइनरी कोड के रूप में ही जवाब मिला लन्दन के एक खेत  में । उस कोड में यह बताया गया था कि ,इंसान कैसे दीखते है,उनका DNA  कैसा है ,इंसानो की आबादी कितनी है,कौन से नंबर के planet में रहते है और अन्य facts

जवाब जो crop circle के रूप में मिला वो अलग था ,उसमे aliens ने बताया था कि उनका DNA अलग है ,वो 4 फ़ीट के है ,उनका सिर बड़ा है, वो अपने सौरमंडल में तीसरे ,चौथे,और पांचवे नंबर के planet में रहते है और उनकी आबादी 21.3 billion हैं ।

2.. चौथी घटना है 1988 के जुलाई महीने की जब सोवियत यूनियन ने फोबोस 1 और फोबोस 2 नाम के दो प्रोब्स मंगल ग्रह भेजे थे । एक- दो महीने में ही फोबोस 1 गायब हो गया मगर गायब होने से पहले उसने एक विशालकाय ufo की तस्वीर भेजी जो काले रंग का था।

उसके बाद मामला यही शांत नही हुआ कुछ समय बाद फोबोस 2 भी गायब हो गया और उसने एक लंबे विशाल यान की तस्वीर भेजी । आपको जान  कर अचंभा होगा की इसी लंबे यान को बहुत सालो बाद nasa के mars rover curiosity ने भी इस की तस्वीर खिंची । रूस के experts ने तो कबूल कर लिया था कि ये ufo है मगर अमेरिका के experts आज भी इस बात को accept करने से झिझगते हैं

3.पेरू के पठारों में पाया जाने गया  एक मीलो लंबा गड्ढो का सड़क या चौड़ी लाइन । जिसे कुछ एक्सपर्ट्स  एक  विशालकाय परग्रही vehicle के पहिए का निशान मानते है । इन express के अनुसार यह अपोलो मिशन के दौरान देखा गए एक विशालकाय परग्रही गाड़ी के पहिए का निशान है ।

इसी वजह से इस लाइन की चौड़ाई हर जगह समान ( 20 मीटर)  और गड्ढो की गहराई हर जह एक सामान ( 6 फ़ीट ) हैं और यहाँ आपको बता दूं कि गड्ढो का व्यास भी एक समान ( 1 मीटर) पाया गया हैं ।(Do aliens exist)

4.साल 2012 के मार्च महीने में एक space telescope ने सूर्य के पास एक विशालकाय काले रंग का ufo देखा । (Aliens Real in Hindi)जो की धरती से भी ज्यादा विशालकाय था , jupitar planet जितना बड़ा था । ये विशाल ufo सूर्य से अपने विशाल आक्टोपस जैसी भुजाओं के द्वारा ऊर्जा अवशोषित कर रहा था ।

ये सिलसिला दो-तीन दिनों तक चला हर फिर अचानक यह बड़ी तेजी से  सूर्य से दूर गया ,तो सूर्य की सतह में भी एक तेज wave सी आ गयी । बाद में mainstream scientists ने इसे सूर्य की एक natural घटना बताई मगर बहुत से experts ने इसे एक विशालकाय  परग्रही यान माना

5.साल 1991 के सितबंर महीने में discovery spacecraft  research satellite की स्थापना के लिए space के बाह्य वायुमंडल में गया था । space में जाने के तीन दिन बाद एक अजीब घटना घटी । यान से 350 मील दूर  चमकदार ufos दिखाई  दिए जिनमे से एक धरती के वायुमंडल में प्रवेश कर रहा था कि अचानक एक दूसरे ufo से एक तेज laser की किरण निकली जो दूसरे ufo की तरफ गयी और अचानक से वह दूसरा ufo अपना booster on करके  वहां से फरार हो गया । शुरुआत में nasa ने इसे बर्फ का टुकड़ा बताया था मगर जब बाद में अन्य experts ने जांच की तो उन्होंने ने भी कहा कि ये ufo है ।

 

तो दोस्तों ये थे कुछ सबूत जो ये विस्वाश दिलाते है की इस दुनिया के अंदर एलियन( Aliens Real in Hindi) होते है  ।

तो ये पोस्ट केसा लगा मुझे निचे कमेंट बॉक्स में जरुर बतये  ।

जय हिन्द जय भारत  । ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Please follow & like us :)

RSS
Follow by Email
Facebook
Google+
http://www.househaunted.info/are-aliens-real-in-hindi">
Twitter
Share
YouTube
Pinterest
LinkedIn
Instagram
Get new posts by email

TRANSLATOR



Copyright © 2018 Fact House